Thu. Jun 20th, 2019

इंडिया आजकल

सच खबर हरपल

गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर का 63 साल की उम्र में निधन

1 min read

गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर का 63 साल की उम्र में निधन
पर्रिकर बीते काफी वक्त से चिकित्सीय उपकरणों के साथ नजर आते थे।
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्वीट कर दी जानकारी
पैंक्रियाटिक कैंसर से जूझ रहे थे मनोहर पर्रिकर
गोवा के डिप्टी स्पीकर माइकल लोबो ने शनिवार को कहा था- हम उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना करते हैं, लेकिन बचने की उम्मीद कम
पणजी. गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर (63) का रविवार शाम को निधन हो गया। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने उनके निधन की जानकारी देते हुए ट्वीट किया। सोमवार 11 बजे केंद्रीय कैबिनेट उन्हें श्रद्धांजलि देगी।
इससे पहले मुख्यमंत्री कार्यालय ने ट्वीट किया था कि पर्रिकर की हालत बेहद खराब है। डॉक्टर उन्हें बचाने की कोशिश में जुटे हैं। पर्रिकर पैंक्रियाटिक कैंसर से जूझ रहे थे। पिछले साल से उनका गोवा, मुंबई, अमेरिका और दिल्ली एम्स में इलाज चल रहा था।
प्रियंका गांधी ने दी श्रद्धांजलि
प्रियंका ने कहा कि पर्रिकर के परिवार के साथ मेरी संवेदनाएं हैं। मैं उनसे एक बार मिली थी, जब वे दो साल पहले मेरी मां को देखने अस्पताल आए थे। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दे।
मुख्यमंत्री बनने वाले पहले आईआईटीयन थे पर्रिकर
13 दिसंबर 1955 को गोवा के मापुसा में जन्मे पर्रिकर पहले ऐसे मुख्यमंत्री थे जो आईआईटी से पासआउट थे। 2014 में जब केंद्र में भाजपा की सरकार बनी थी, तब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी इच्छा जाहिर करते हुए कहा था कि वह गोवा की राजनीति छोड़कर केंद्र की राजनीति में आएं। इसके बाद पर्रिकर को रक्षामंत्री बनाया गया था।