Thu. Jun 20th, 2019

इंडिया आजकल

सच खबर हरपल

चौकीदार तो अमीरों के होते हैं, गरीबों के नहीं: प्रियंका गांधी

1 min read

चौकीदार तो अमीरों के होते हैं, गरीबों के नहीं: प्रियंका गांधी
नई दिल्ली:
लोकसभा चुनावों में कांग्रेस पार्टी का पूर्वांचल में प्रचार संभाल रही प्रियंका गांधी इस समय पूरे एक्शन में है। आज गंगा में बोट यात्रा कर रही प्रियंका गांधी जब रास्ते में रुकी तो उनकी सभा में चौकीदार चोर है के नारे लगे। इस मौके पर प्रियंका गांधी ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि चौकीदार गरीबों के नहीं अमीरों के होते हैं। उन्होंने कहा कि देश में सियासी संकट है, सरकार सिर्फ उद्योगपतियों के लिए ही काम कर रही है, इसलिए वो बाहर निकली हैं। प्रियंका गांधी गंगा यात्रा पर हैं, वो नाव के जरिए प्रयागराज से वाराणसी के लिए निकली हैं। बीच-बीच में वो लोगों से मुलाकात कर रही है। इसी दौरान उन्होंने बीजेपी पर भी निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार में नौजवान और किसान सभी परेशान हैं। प्रियंका ने लोगों से पूछा क्या आपके पास रोजगार है। प्रियंका ने कहा कि सरकार ने बेकार के मुद्दों में उलझाए रखा, राजनीति सिर्फ गिने-चुने उद्योगपतियों के लिए हो रही है।
प्रियंका हर वो मुमकीन कोशिश करने में जुटी हैं, जिससे यूपी में कांग्रेस को मजबूत किया जा सके और इसी मिशन को पूरा करने की मकसद से आज प्रियंका गांधी ने बोट यात्रा की शुरुआत की। प्रयागराज के मनईया घाट से शुरु हुई प्रियंका की ये बोट यात्रा दुमदुमा घाट, सिरसा, लाक्षागृह, मांडा, सिरसा और सीतामढ़ी होते हुए विंध्याचल तक पहुंचीं। आज रात प्रियंका गांधी का विध्यांचल में ही रुकने का कार्यक्रम है, जहां वो विंध्याचल के कुछ मंदिरों में दर्शन करने जाएंगी। विंध्याचल पहुंचने से पहले प्रियंका का कारवां कई जगह रुका, लोगों से बातचीत की और फिर आगे बढ़ चली। इस दौरान प्रियंका ने मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा।
सरकार पर प्रियंका के इस हमले का बीजेपी ने भी करारा जवाब दिया है। यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने प्रियंका के इस बोट यात्रा पर तंज कसते हुए कहा है… कि कांग्रेस की सियासी बोट डूब जाएगी। खैर, आज निकली प्रियंका की ये बोट यात्रा कल मिर्जापुर होते हुए परसों वाराणसी पहुंचेगी। वहीं वाराणसी, जहां से पीएम मोदी सांसद हैं।
प्रियंका का कार्यक्रम…

  • कल विंध्याचल से निकल कर प्रियंका मौलाना इस्माइल चिश्ती की मजार पहुंचेंगी
  • पूरे दिन प्रियंका मिर्जापुर के ग्रामीण और शहरी इलाकों में जनसंपर्क करेंगी
  • शाम को मिर्जापुर में एक रोड शो में शामिल होंगी
  • बुधवार सुबह प्रियंका वाराणसी पहुंचेंगी
  • इस बीच रास्ते में प्रियंका गांधी शीतला माता मंदिर में दर्शन भी करेंगी
  • वाराणसी में सबसे पहले प्रियंका शूलटंकेश्वर पहुंचेंगी, जहां वो महादेव मंदिर में भगवान भोले का दर्शन करेंगी
  • बताया जा रहा है कि वाराणसी में प्रियंका गांधी कई कार्यक्रमों में भी शिरकत करेंगी।
    आपको बता दें कि, प्रियंका गांधी को पूर्वी यूपी की 41 लोकसभा सीटों की जिम्मेदारी दी गई है, जिसमें पीएम मोदी का संसदीय क्षेत्र वाराणसी भी आता है। इसके साथ ही सीएम योगी का गढ़ गोरखपुर भी प्रियंका के ही जिम्मे है। ऐसे में देखना ये दिलचस्प होगा कि प्रियंका, मोदी-योगी के गढ़ में कांग्रेस का परचम लहराने में कामयाब हो पाती है या नहीं।